Best ”Adsense Alternative Ad Network” – $1500/Month Revenue

5/5 - (1 vote)

नमस्कार ”दोस्तों आज के इस लेख में हम जानेंगे Best Adsense alternative ad network कौन-कौन से हैं.और जानेंगे  adsense alternative ad network के बारे में बिस्तार से पूरी जानकारी।अगर आपका एडसेन्स से अप्रूबल नहीं मिला है या आप ब्लॉगिंग के फील्ड में नये हैं तो ये पोस्ट आपके लिए बहुत काम की है.

Adsense Alternative Ad Network

क्योकि आप एडसेन्स के बिना भी आप अपने ब्लॉग पर ऐड लगाकर अच्छी कमाई कर सकते हैं क्योकि एडसेन्स के अलाबा भी ऐसे काफी ऐड नेटवर्क हैं जो एडसेन्स को टक्कर देते हैं और अप्रूबल भी 100 % इंस्टेंट मिल जाता है! 

दोस्तों आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताने बाले हैं की ऐसे कौन से ऐड नेटवर्क हैं जहां हमें तुरंत अप्रूबल मिल जाता है,किसी प्रकार की कोई दिक्कत भी नहीं होती है,अगर आप ब्लॉगिंग के फील्ड में नये हैं तो आप इन ऐड नेटवर्क का इस्तेमाल करके आज से ही पैसे कामना चालू कर सकते हैं चलिए दोस्तों जानते हैं एडसेन्स अल्टरनेटिव  ऐड नेटवर्क के बारे मैं!

Best Adsense Adsense Alternative Ad Network कौन-कौन से हैं

1 -ZAGL Ad Network , Adsense Alternative Ad Network

Zagl Add Network एक यूआरएल सॉर्टनर वेबसाइट है लेकिन आज में यूआरएल सॉर्टनर के बारे में कुछ नहीं बताऊंगा ,आप अपनी वेबसाइट को किस तरह से मोनेटाइज कर सकते हैं इसके बारे में बताऊंगा! दोस्तों इस के फीचर भी काफी अच्छे हैं.

यहाँ पर आपको पेआउट रेट काफी अच्छा मिलता है अगर आपकी साइट पर दस हजार विजिटर आएंगे तो ये वेबसाइट आपको 160 डॉलर देती है मतलब दस हजार पेज व्यूज के 160 डॉलर मिलेंगे,इसके अलाबा ये वेबसते 50 % तक की रेफरल कमीशन  भी देती है!

2-ADSTERRA Ad Network,Adsense Alternative Ad Network

Adsterra Ad Network इस एड्स नेटवर्क की सबसे खाश बात यह है इसमें आपको अप्रूबल लेने की जरुरत नहीं पड़ती, आप डायरेक्ट उनकी वेबसाइट पर जाकर एड्स अपने ब्लॉग पर एड्स लगा सकते हैं,और सभी तरह के डोमेन को सलेक्ट किया जाता है!अगर आप ब्लॉगिंग के फील्ड में नये हैं तो आपके लिए ये भी एक बेस्ट एड्स नेटवर्क साबित होगा,

अगर आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक अच्छा आता है तो आप यहाँ से बहुत अच्छी कमाई कर सकते हैं.इस वेबसाइट पर सभी तरह के एड्स देखने को मिल जायेंगे जैसे – बैनर एड्स,Video Ad,Push Ad,इत्यादि,आपको जो एड्स भी लगाना हो लगा सकते हैं,इस साइट पर रेफरल एअर्निंग का भी प्रोग्राम है आप किसी को रेफर करके भी कमीशन प्राप्त कर सकते हैं!

3-Yllix Ad Network,Adsense Alternative Ad Network

Yllix Ad Network इस एड्स नेटवर्क की सबसे अच्छी बात यह है इसका जो मिनिमम पे आउट है वो 1 डॉलर है,जैसे ही आपके 1 डॉलर हो जाता है तो आप खाते में  ले सकते हैं और में आपकी जानकारी के लिए बता दूं ये जो वेबसाइट हैं ये रोज पेमेंट करती है, इसलिए अगर आप बिगिनर हैं तो आप इस एड्स नेटवर्क को इस्तेमाल कर सकते हैं इसमें अप्रूबल की बात करें तो तुरंत अप्रूबल मिल जाता है   

4-POP Ad Network,Adsense Alternative Ad Network

Pop Ad Network पॉप एड्स नेटवर्क भी एडसेन्स अल्टरनेटिव में से एक है पॉप एड्स नेटवर्क भी सभी तरह के डोमेन को सपोर्ट करता है आपके पास कस्टम डोमेन नहीं है फिर भी आपको यहाँ अप्रूबल मिल जाता है इसके  लिए आपके ब्लॉग पर कम से कम दस पोस्ट होना जरुरी हैं,दोस्तों इसके पे आउट की बात करें तो यहाँ 5 डॉलर होने पर पे आउट मिल जाता है दोस्तों अगर आपको एडसेन्स से अप्रूबल नहीं मिल रहा है तो आप इस एड्स नेटवर्क का भी इस्तेमाल कर सकते है,आपके ब्लॉग ट्रैफिक आता है तो आप इस साइट से अच्छी कमाई कर सकते हैं इसमें आप एफिलिएट करके भी पैसे कमा सकते हैं!

Read More also:

Conclusion

दोस्तों आज के इस लेख में आपने जाना सबसे best adsense alternative ad network के बारे में बिस्तार से पूरी जानकारी। दोस्तों अगर आपको किसी भी कारण google Adsense का अप्रूवल नहीं मिलता है तो आपको किसी प्रकार की टेंसन लेने की जरुरत नहीं है.क्योकि दोस्तों काफी ऐसे Ad Network हैं जिनके ad आप अपनी वेबसाइट पर लगाकर,अपने ब्लॉग से पैसे कमा सकते हैं.

आपको अपने ब्लॉग पर ट्रैफिक लाने की जरुरत है अगर आपके ब्लॉग पर अच्छा ट्रैफिक होगा तो आप ब्लॉग वेबसाइट से अनेक तरीको से पैसा छाप सकते हैं जैसे-एफिलिएट मार्केटिंग, ऑनलाइन कोर्स सेल्लिंग और भी काफी तरीके हैं जिनसे आप पैसा बना सकते हैं इसलिए आपको मेहनत करते रहना है और एडसेंस के पीछे नहीं भागना हैं. जब आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक अच्छा आने लगेगा तो एडसेंस का अप्रूवल भी आप आसानी से ले सकते हैं.

Pramod Saini

Welcome! Thank you for visiting www.pramodsaini.com - a place where you can uncover the secrets of making money online. I am Pramod Saini, your companion and a fellow traveler in the world of making money online.

Leave a comment