Free Affiliate Marketing Course in Hindi – Best Affiliate Marketing In Hindi 2023

Rate this post

आज टेक्नोलॉजी की दुनियां Affiliate Marketing In Hindi से पैसा कमाना काफी आसान हो गया है! डिजिटल दुनियां में पैसा कमाने के लिए इंटरनेट सबसे ज्यादा मान्य रखता है. क्योकि इंटरनेट की हेल्प से हम घर बैठे दो से तीन घंटे काम करके हम जॉब से ज्यादा पैसा कमा सकते हैं! वैसे तो इंटरनेट से पैसे कमाने के लिए काफी तरीके हैं लेकिन आज हम आपको Free Affiliate Marketing Course in Hindi के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप हजारो नहीं लाखो रूपये एफिलिएट मार्केटिंग करके कमा सकते हैं!

Affiliate Marketing In Hindi , Affiliate Marketing Course In Hindi
Affiliate Marketing In Hindi

एफिलिएट मार्केटिंग क्या होती हैं, Affiliate Marketing In Hindi 2023

जब कोई कंपनी अपने प्रोडेक्ट को ऑनलाइन सेल करती है तो वह कंपनी अपना एक एफिलिएट प्रोग्राम चलाती है Affiliate Marketing Course in Hindi एफिलिएट प्रोग्राम चलाने के लिए कंपनी इन वेबसाइट पर जाती हैं जैसे डिजिस्टोर,अमेज़न,फिलिपकार्ट,क्लिक्क्बेंक ,इत्याद। इन सभ एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करने के बाद कोई भी व्यक्ति इनके प्रोडक्ट को बेच सकता है प्रोडक्ट के बिकने पर कंपनी कमीशन देती है.

अमेज़न और फिलिपकार्ट कंपनी 3%से 10%तक कमीशन देती हैं लेकिन कुछ इंटरनेशनल कंपनी है क्लिक्क्बेंक डिजिस्टोर, वार्रिओरप्लस,जेवीजू आदि, जो हमें 50 % से 80 % तक कमीशन देती हैं ये कमीशन डॉलर में मिलती हैं जिसकी वेल्यू इंडिया में बहुत ज्यादा होती हैं.

मान लीजिये किसी एक प्रोडक्ट की कीमत 100 डॉलर है और आपने एक दिन में 5 प्रोडक्ट भी सेल किये तो आपको 250 डॉलर कमीशन मिलेगी जिसकी वैल्यू इंडिया में लगभग 18,750 रूपये होती हैं तो आप इससे अंदाजा लगा सकते हैं की आप एक महीने में कितना पैसा एफिलिएट मार्केटिंग से कमा सकते हैं!

एफिलिएट मार्केटिंग में NICHE का चयन कैसे करें

NICHE आपकी एक ऐसी CATEGORY होती हैं जिस CATEGORY के प्रोडेक्ट आप अपनी ही वेबसाइट पर SELL करते हैं आपको एक ऐसी CATEGORY चुननी होगी, जिसके बारे मे आपके पास ज़्यदा से ज़्यदा जानकारी हो जैसे (टेक्नोलॉजी,स्पॉट्स,हेल्थ,साइंस,मार्केटिंग,)इन सब कटेगरी को हम सब टॉपिक हते हैं!

NICHE को 3 केटेगरी में बाँटा गया हैं जैसे( हेल्थ ,बैल्थ और रेलशनशिप ) अगर आपको हेल्थ से रिलेटिड प्रोडेक्ट में ज़्यदा नॉलेज है तो आप हेल्थ में जा सकते हो,जैसे ये हेल्थ NICHE में आते है!

अगर आपको मेक मनी ऑनलाइन के प्रोडेक्ट में ज़्यदा इंटरेस्ट हे तो आप वेल्थ NICHE में जा सकते हो अगर आपको रेलशनशिप के प्रोडेक्ट में में इंटरेस्ट हे तो आप रेलशनशिप में जा सकते हो ये सब आपको ऊपर डिपेंड करता हे की आपको किस NICHE में ज़्यदा नॉलेज रखते हो !

एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने का तरीका Affiliate Marketing In Hindi 2023

एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने के लिए आप ,Digistore24, Amazon, Clickbank ,Jvzoo जैसी वेबसाइट पर जाकर अपना एफिलिएट अकाउंट क्रिएट कर सकते है फिर आप अपनी समझ के अनुशार प्रोडक्ट को सलेक्ट करके उसका लिंक ले सकते हैं लिंक लेने के बाद आप उसे सोशल मिडिया पर जाकर प्रमोट कर सकते हैं सोशल मिडिया प्लेटफॉर्म जैसे- LinkedIn, Facebook, Instagram, Twitter,व्हाट्सप्प,इत्याद। जब भी कोई व्यक्ति आप के लिंक से प्रोडक्ट को खरीदेगा तो उसकी कमीशन आपको मिलेगी.

एफिलिएट लिंक को प्रमोट करने का सही तरीका, Affiliate Marketing In Hindi 2023

एफिलिएट लिंक को हम सोशल मिडिया पर डायरेक्ट शेयर नहीं कर सकते क्योकि सोशल मिडिया प्लेटफार्म की कुछ नियम व् शर्तें होती हैं जिनको हमें फॉलो करना होता हैं अगर हम डायरेक्ट एफिलिएट लिंक को शेयर करते हैं तो हमारा सोशल मिडिया अकाउंट भी वैन हो सकता है

अकाउंट वैन होने से बचने के लिए हम एक लैंडिंग पेज बनाते हैं और उस पेज में हम अपने प्रोडक्ट के फायदे लिखते हैं और अपना एफिलिएट लिंक भी लैंडिंग पेज में लगा देते हैं फिर उस लैंडिंग पेज को किसी भी सोशल मिडिया प्लेटफार्म पर शेयर कर सकते हैं ऐसा करने से हमारा सोशल मिडिया अकाउंट भी वैन नहीं होगा और सेल भी अधिक होने के चान्स रहते हैं.

Affiliate Marketing से ज्यादा से ज्यादा सेल लाने का तरीका, Affiliate Marketing In Hindi 2023

एफिलिएट मार्केटिंग में ज्यादा सेल लाने के लिए आप अच्छे प्रोडक्ट का चयन करके सोशल मिडिया पर 100 या 200 रूपये खर्च करके ऐड चला सकते हैं इससे आपकी सेल ज्यादा आएंगी और आप एक दिन में 2 से 3 हजार आसानी से कमा सकते हैं आपको ऐड कैसे चलनी है और अच्छे प्रोडक्ट का चयन कैसे करना हैं इसके लिए आप नीचे तक पूरा आर्टिकल पढ़े।

एफिलिएट मार्केटिंग में सफल कैसे बनें, Affiliate Marketing In Hindi 2023

Affiliate Marketing In Hindi
Affiliate Marketing In Hindi

एफिलिएट मार्केटिंग में सफल बनने के लिए कुछ ऐसी सीक्रेट बातें होती हैं जो कोई भी एफिलिएट मार्केटर व् यूटूबर किसी को शेयर नहीं करना चाहता हैं क्योकि कुछ प्रैक्टिकल बातें होती हैं जिन्हें बताने के लिए वो लोग 15 से 20 हजार रुपए तक चार्ज करते हैं और कुछ लोग तो 50 हजार रूपये भी लेते हैं.

लोगो को प्रोडक्ट की वैल्यू देना

हम जब कोई प्रोडेक्ट को प्रमोट करते हैं तो अपनी ऑडियंस को इस प्रोडेक्ट के फायदे को अच्छे से समझते है जिससे की वह व्यक्ति आप की बात को समझे और आप पर भरोसा करे और प्रोडेक्ट खरीद ले इसी को हम VELLU देना बोलते हैं और आपको अच्छा प्रोडेक्ट ही प्रमोट करना हैं जिससे की ऑडियंस को आप पर भरोसा हो जाये और आगे जब भी आप कोई प्रोडेक्ट को सेल्ल करेंगे तो आपका प्रोडेक्ट आसानी से सेल्ल हो जायेगा ,क्योकि आप के प्रोडेक्ट अच्छा होगा और आपकी ऑडियंस आप पर भरोसा होगा !

लेकिन आज की पोस्ट में आप लोगो के लिए सबसे ख़ुशी की बात है की हम आप लोगो के साथ एक एफिलिएट मार्केटिंग का कम्पलीट Video Course कोर्स देने बाले हैं इस कोर्स में प्रैक्टिकल के साथ पूरा कोर्स हिंदी भाषा में है और इसकी कीमत भी ना के बराबर है.

इसे भी पढ़ें – ऑनलाइन पैसे कमाने के आसान तरीके

जो लोग जॉब करने से तंग आ चुके हैं या जो ऐसे लोग हैं जिनको जॉब नहीं मिल रही है या स्टूडेंट हैं जिनको पैसो की ज्यादा जरुरत होती है उन सब लोगो के लिए यह कोर्स सबसे अच्छा साबित होगा ! इस कोर्स की सबसे खाश बात ये है की आपको ऐड कैसे चलनी है और अच्छे प्रोडक्ट का चयन कैसे करना हैं ये सब इस कोर्स में बताया गया है!

Affiliate Marketing Full Video Curse

Conclusion
आज की पोस्ट में हमने जाना Affiliate Marketing In Hindi And Free Affiliate Marketing Course in Hindi एफिलिएट मार्केटिंग के बारे में पूरी जानकारी!उम्मीद करता हूं ये पोस्ट आपको उसेफुल्ल साबित होगी.दोस्तों एफिलिएट मार्केटिंग और ब्लॉग्गिंग से सम्बंधित कोई जानकारी चाहिए तो Pramod Saini [Make Money Online Blog] ब्लॉग को Follow जरुर करें! हमारी जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे आगे भी अपने दोस्तों में जरूर शेयर करें.

FAQ

Affiliate marketing एक ऐसा performance based marketing है जहां (विशेष विज्ञापन कर्ता) व्यक्तियों या दूसरे विज्ञापनों (affiliate) को उनकी मार्केटिंग प्रयास से अपने product या services की तरफ traffic या सेल बढ़ाने के लिए उनको कुछ कमीशन देते हैं.
एक affiliate marketing course आपको बिजनेस के बारे में गहरी जानकारी दे सकता है आपको अपने business में अच्छी सफलता पाने के लिए आपको affiliate marketing course Lena चाहिए।
जो व्यक्ति affiliate marketing के माध्यम से पैसे कमाना चाहता है वह व्यक्ति affiliate marketing course से काफी फायदा उठा सकता है इसमें ब्लॉगर्स, सोशल मीडिया, वेबसाइट ऑनर्स, कंटेंट क्रिएटर और कम marketing के ज्ञान वाले व्यक्ति भी फायदा उठा सकते हैं।
Affiliate marketing के consept को अच्छे से समझना Website या लैंडिंग page बनाना और ऑप्टिमाइज करने का तरीका विभिन marketing तरीकों (SEO, Social media,Email marketing, आदि) को शुरु करने का तरीका। Performance को track और analyze करने का तरीका
Pramod Saini

Welcome! Thank you for visiting www.pramodsaini.com - a place where you can uncover the secrets of making money online. I am Pramod Saini, your companion and a fellow traveler in the world of making money online.

Leave a comment