Fiverr se paise kaise kamaye

5/5 - (1 vote)

दोस्तों आज की पोस्ट के माध्यम से हम जानेंगे Fiverr se paise kaise kamaye. दोस्तों जब ऑनलाइन काम करके पैसे कमाने की बात आती है! तो फ्री लॉन्चिंग जॉब का नाम सबसे पहले आता है fiverr.com दुनिया की सबसे बड़ी फ्री लॉन्चिंग साइट में से एक है! इस वेबसाइट पर दुनिया भर के लोग अपना ऑनलाइन वर्क करवाते हैं और उसके बदले हमें पैसा मिलता है!

Fiverr se paise kaise kamaye

आज के इस लेख में हम Freelance Jobs For Students और Freelance Jobs From Home पर भी विस्तार से चर्चा करेंगे. आपसे विनती हैं कृपया इस पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़ें! fiverr वेबसाइट से पैसा कमाने के बारे में पूरी जानकारी हम स्टेप बाय स्टेप देंगे. जिससे कि आप पहले हफ्ते से fiverr से पैसा कमाना स्टार्ट कर सकें! चलिए दोस्तों शुरू करते हैं Fiverr se paise kaise kamaye के बारे में पूरी जानकारी.

Fiverr Kya Hai?

Fiverr se paise kaise kamaye यह जानने से पहले सबसे पहले आपको यह जानना बहुत जरूरी है कि Fiverr क्या है और यह कैसे काम करता है अगर आप Fiverr से पैसा कमाना चाहते हैं तब आपको इसकी पूरी जानकारी लेना जरूरी हैं

Fiverr एक Freelancing का एक सबसे बड़ा Platform है इस वेबसाइट पर काफी सारे फ्रीलांसर अपनी खुद की Gig(Profile) बनाकर वहां पर रजिस्टर करते हैं और अपनी Gig (Profile)में बताते हैं कि वह लोगों के लिए क्या-क्या काम कर सकते हैं फिर उसके बाद जो लोग उन से काम करवाते हैं तो फ्रीलांसर उस काम का पैसा चार्ज करते हैं

“Fiverr” एक ऑनलाइन मार्केटप्लेस है जो व्यक्तियों और व्यापारों के बीच अनेक सेवाएं पेश करने के लिए एक मुफ्त मंच प्रदान करता है। इसमें व्यक्तियों द्वारा बनाए गए कुछ प्रकार के व्यवसायिक सेवाएं, Web Design,Content Writing,Video Editing,Photo Editing,Logo Designing और Software Development जैसे सेवाएं उपलब्ध हैं।

Fiverr कैसे काम करता है?

Fiverr दुनिया का सबसे बड़ा Online मार्केटप्लेस है जहां कोई भी व्यक्ति अपना काम करवाने के लिए फ्रीलांसर को हायर करते हैं. Fiverr फ्रीलांसर और वायर को अपने प्लेटफार्म पर एक दूसरे से मिलाने का काम करता है ताकि वायर फ्रीलांसर से अपना काम करवा सके.

Fiverr पर काम कैसे शुरू करें

Fiverr पर काम शुरू करने के लिए सबसे पहले अपना Fiverr पर अकाउंट क्रिएट करना है अकाउंट क्रिएट करने के बाद आपको यह डिसाइड करना है कि आप लोगों के लिए सबसे अच्छा काम क्या कर के दे सकते हैं! जिससे कि लोगों को आपका काम पसंद आए और आपसे काम करवाने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोग कांटेक्ट करें

आपका पसंदीदा काम कोई भी हो सकता है जैसे Web Design,Content Writing,Video Editing,Photo Editing,Logo Designing और Software Development इत्यादि आप इनमें से किसी भी एक काम को पकड़ सकते हैं जिसमें आपकी सबसे अच्छी नॉलेज हो फिर आपको Fiverr पर एक Gig(Profile) बनानी है Gig यानी कि एक प्रोफाइल बनानी है.

प्रोफाइल बनाने के बाद उसको पब्लिक कर देना है जब आपकी प्रोफाइल को लोग देखेंगे उसके बाद लोग आपसे कांटेक्ट करेंगे.

Fiverr Se Paise Kaise Kamaye?

Fiverr से पैसा कमाने के लिए हमें लोगों को उनकी जरूरत के हिसाब से काम करना होता है जिसके बदले हमें पैसे मिलते हैं Fiverr वेबसाइट पर हम कई तरह के कामों से पैसा कमाते हैं:

  1. Fiverr पर हम किसी की वेबसाइट बनाकर भी पैसा कमा सकते हैं
  2. Fiverr पर हम किसी की वेबसाइट पर पोस्ट लिखकर भी पैसा कमा सकते हैं
  3. Logo Designing करके भी पैसा कमा सकते हैं
  4. Content Writing करके भी पैसा कमा सकते हैं
  5. Youtube Channel का Intro Video बनाकर भी पैसा कमा सकते हैं
  6. Fiverr पर फोटोशॉप डिजाइनिंग करके भी पैसा कमाया जाता है
  7. Photo Editing करके भी पैसा कमाया जाता है
  8. मार्केटिंग के लिए Add ऐड बनाकर भी पैसा कमाया जा सकता है

दोस्तों Fiverr पर इन कामों के अलावा भी काफी सारे काम होते हैं जिनसे फाइबर पर पैसा कमाया जाता है Fiverr se paise kaise kamaye के लिए Fiverr पर आप अपना अकाउंट बनाएं, और अकाउंट बनाने के बाद अपने Gigs (Profile) को पब्लिश करें. जिससे लोगों को पता चलेगा कि आप किस काम मैं हुनर रखते हैं

Fiverr par gig kaise banaye

Step – 1

Fiverr पर Gig(Profile) प्रोफाइल बनाने के लिए सबसे पहले आपको अपने क्रोम ब्राउज़र में Fiverr.com वेबसाइट पर अपना अकाउंट क्रिएट करना है जब आप अपने क्रोम ब्राउज़र में Fiverr.com लिखकर सर्च करोगे तो आपके सामने कुछ इस प्रकार की विंडो खुलेगी!👇

 Fiverr se paise kaise kamaye

इसमें आपको अपना जीमेल अकाउंट से Sign Up कर लेना है Sign Up करने के बाद आप Fiverr  अकाउंट में Log In हो जाएंगे. अब आपके सामने कुछ इस प्रकार की विंडो खुलेगी👇

 Fiverr se paise kaise kamaye

Step -2

अब आपको अपने प्रोफाइल वाले बटन पर Click करना है! जब आप अपने प्रोफाइल वाले बटन पर Click करोगे तब आपके सामने काफी सारे ऑप्शन दिखाई देंगे उसमें से Become a Seller  बाले ऑप्सन पर Click करना है.

फिर आपके सामने कुछ इस प्रकार की विंडो Open होगी .अब इसमें आपको Become a Seller वाले बटन पर Click करना है तब आपके सामने Next Page ओपन होगा उस पेज में Continue वाले बटन पर Click करना है! फिर आपके सामने एक और विंडो ओपन होगी उसमें भी आपको Continue वाले बटन पर क्लिक करना है Next आपके सामने एक और विंडो ओपन होगी उसमें भी आपको Continue पर Click करना है.

इस पेज में आपको अपनी पर्सनल इंफॉर्मेशन को सही सही भरना है जब आप अपनी इंफॉर्मेशन को सही भरने के बाद नेक्स्ट  बटन पर Click  करेंगे अब आप जो काम Fiverr वेबसाइट पर करना चाहते हैं उस काम के बारे में सारी इनफार्मेशन इस पेज में स्टेप बाय स्टेप भरनी है!

Step -3

अब आपको एक अच्छा सा डिस्क्रिप्शन लिखना है! कि आप लोगों को किस तरीके से उनका काम पूरा करके देंगे और अपने काम की एक पिक्चर भी अपलोड करती है और आप जितना Price लेना चाहेंगे वह Price डालकर पब्लिश बटन पर Click कर देना है. अब आपकी Fiverr वेबसाइट पर गीत बनकर तैयार हो गई है! अब जब भी कोई व्यक्ति आप से काम करवाना चाहेगा तब वह आपकी Gig देखकर आपसे कांटेक्ट करेगा.

Fiverr में किन किन कामों को करके पैसा कमाया जा सकता है

दोस्तों यह आप भी जानना चाहोगे Fiverr में किन-किन कामों को करके पैसा कमाया जा सकता है. जैसा कि हमने पहले भी बताया है! Fiverr से ऑनलाइन होने वाले सभी कामों को करके पैसा कमाया जा सकता है! Fiverr पर पैसा कमाने की कोई लिमिटेशंस नहीं होती है यहां पर आप महीने के 10,000 से लेकर ₹100000 प्रतिमाह कमाई कर सकते हैं.

स्टूडेंट भी इस जॉब को अपनी पढ़ाई के साथ साथ कर सकते हैं स्टूडेंट के लिए Fiverr वेबसाइट सबसे अच्छा प्लेटफार्म है Fiverr वेबसाइट पर स्टूडेंट वर्क करके अपनी पढ़ाई का होने वाला खर्च अपनी स्क्रीन को सेल आउट करके निकाल सकते हैं.

Pramod Saini

Welcome! Thank you for visiting www.pramodsaini.com - a place where you can uncover the secrets of making money online. I am Pramod Saini, your companion and a fellow traveler in the world of making money online.

Leave a comment