How Can I Earn Money Online In India

5/5 - (1 vote)

आज के इस लेख में हम जानेंगे How Can I Earn Money Online In India और ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में विस्तार से जानकारी। इसलिए आज की इस पोस्ट को पूरा पढ़ना Life Changing हो सकता हैं और जानेंगे हम कौन -कौन से तरीको को अपनाकर ऑनलाइन इनकम प्राप्त कर सकते हैं और हम पैसे को इन्वेस्टमेंट की बात करें तो हमारे लिए कितना फायदा या नुकशान हो सकता हैं इन सभी विषय पर आज हम जानकारी देने बाले हैं तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं!

How Can I Earn Money Online In India
How Can I Earn Money Online In India

दोस्तों हम सभी जानते हैं पैसा हमारे जीवन में कितना Important roll प्ले करता है बहुत से लोग इसी कमी को पूरा करने के लिए अपना पूरा टाइम और सबकुछ लगा देते हैं और उन्हें कुछ भी नहीं मिलता! आज की इस पोस्ट के जरिये हम आपको बताने बाले हैं की जिससे आप भी अच्छा पैसा earn कर पाओ!

How Can I Earn Money Online In India

वैसे तो शेयर मार्किट भी अच्छा तरीका है जहां से आप अपने पैसो को इन्वेस्ट करके अच्छा रिटर्न पा सकते हैं और पोस्ट को आगे बढ़ने से पहले में आपको एक छोटी सी इन्फॉर्मेशन देना चाहूंगा angel braking के बारे में,आप में से काफी सारे लोग इसके बारे में पहले से ही जानते होंगे,दोस्तों Angel braking एक बहुत ही सेफ और सबसे आसान प्लेटफार्म है जिसके जरिये आप शेयर मार्किट में इन्वेस्ट कर सकते हैं इसमें इन्वेस्ट करना काफी आसान है इसकी ऍप्लिकेशन एंड्रॉइड और एप्पल दोनों version में मिल जायेगा!

How Can I Earn Money Online In India Angel Broking 

Angle ब्रोकिंग में आपको यहां पर मिलता है 30 day ब्रोकिंग फ्री, यानिकि आप अकाउंट ओपनिंग के एक से 30 दिन तक बिना किसी ब्रोकिंग के फ्री में ट्रेड कर सकते हैं angle ब्रोकिंग का दूसरा बेनिफिट है यहां पर डिलीवरी चार्ज शून्य Rupees हैं,और अगर आप इंट्राडे या फिर करेंसी में ट्रेड करते हो तो हर एक आर्डर पर आपको केवल 20 रुपए लगते हैं!

Angle ब्रोकिंग में डीमेड अकाउंट ओपन करना काफी आसान हैं अगर आप शेयर मार्किट में इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो angle ब्रोकिंग आपके लिए वेस्ट प्लेटफार्म है!दोस्तों ये तो बात हो गई शेयर मार्किट में इन्वेस्ट करने की अब आते हैं हम अपने मैन पॉइंट पर!

दोस्तों सभी की Suggestion अलग अलग होती है और साथ ही इन्वारमेंट और शोसाइटी भी बहुत अलग होती है! कोई छोटे -छोटे शहरों में रहता है कोई मेट्रो सिटी में रहता है तो कोई गांव में रहता है लेकिन अधिकतर लोग फाइनेंसअली अनसिक्योर होते हैं,वे हमेशा इन्सेक्योरटी में जीते हैं और हमेशा सोचते हैं की मेरे पास पैसे नहीं है और मेरे पास इतने ही पैसे हैं मेरी जिंदगी में क्या होने बाला है,ऐसी सोच से वे लोग बही के बही रह जाते हैं! इस तरह की हजारो प्रॉब्लम होती है जब हम अपने मैंटीनैंस की लायक नहीं earn नहीं कर पाते,तभी ये सारी प्रॉब्लम आती हैं!

जिंदगी में सुबह से लेकर शाम तक जो भी करते हैं Directly home या Indirectly home आप दो चीजे खर्च कर रहे होते हैं पहला तो आपका पैसा और दूसरा आपका टाइम जो पैसे से भी ज्यादा कीमती है, अभी आप अपनेआप से एक सबाल पूछिए,क्या आप इतना कमा पा रहे हैं जिससे आप अपना मेन्टेन्स easily कर पा रहे हैं या फिर नहीं कर पा रहे हैं,अगर आपका answer हां है तो आप रिलेक्स होकर अपनी लाइफ के टारगेट या अपने गोल पर फोकस कर पाओगे,लेकिन अगर आपका answer no है तो आपको इतना earn तो करना होगा जिससे आप खुद का मेन्टेन्स कर पाओ

अब ये आप पर डिपेन्ड करता है की आप कौन से तरीके को अपनाकर पैसा earn कर सकते हैं! यह पोस्ट पढ़ने बाला कोई स्टूडेंट होगा, कोई बिजनेसमैन होगा,या पहले से ही कोई बिज़नेस कर रहा होगा,या तो अभी आपने स्टार्ट किया होगा,और जितने भी लोग हैं वे पार्ट टाइम earning करना चाहते होंगे,सबके पास टाइम का प्रॉब्लम होता है उन्हें पैसे भी कमाने होते हैं,पढाई भी करनी होती है,दूसरे काम भी करने होते हैं ताकि वे साइड इनकम जनरेट कर पाएं! अब आप क्या कर सकते हो उसपर बात करते हैं वैसे में आपको कुछ आइडियाज दे सकता हूं जिससे आप छोटे बड़े बिज़नेस कर सकते हैं!

How Can I Earn Money Online In India without investment for students

बिना एक पैसा खर्च किये भी आप ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं। इंटरनेट के ज़माने में पैसा कमाना अब काफी आसान हो गया हैं जो Students अपनी पढ़ाई के साथ-साथ ऑनलाइन पैसा कामना चाहते हैं। उनके लिए भी आज के समय में काफी काम हैं जिनसे वह अच्छी कमाई कर सकते हैं। चलिए दोस्तों जानते हैं! How Can I Earn Money Online In India Without Investment For Students! 

Read More Also:

ऑनलाइन ट्यूशन देकर  

जैसे-आप किसी को ट्यूशन दे सकते हैं या ऑनलाइन पढ़ा सकते हो,खुद के लिए या किसी एजुकेशन प्लेटफार्म के लिए या फिर आप ट्रेडिंग कर सकते हो,इस तरह से आपको सो से ज्यादा तरीके मिल जायेंगे लेकिन इसे आपको अपने टाइम के हिसाब से करना होगा! और साथ ही आपको यह भी देखना होगा की आप किस काम को सबसे वेस्ट तरीके से कर पाओगे!

एक लिस्ट बनाओ और लिखो की आप क्या क्या काम कर सकते हो,और उसी हिसाब से आगे का काम करना स्टार्ट करो! जिस काम में आप माहिर हो उस काम को करो,उस काम के आपको पैसे भी मिलेंगे,और आपको काम करने में भी मजा आएगा,जिससे आप अपने आगे के प्लान को आप आसानी से कर पाओ, लेकिन टाइम को अपने हिसाब से सेट करना होगा!

Conclusion 

दोस्तों आज की पोस्ट में हमने जाना की हम How Can I Earn Money Online In India ऑनलाइन पैसे कैसे कमा सकते हैं ये पोस्ट आपको कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताये। यह पोस्ट आपको अच्छी लगी हो तो इसे आगे भी जरूर शेयर करें। दोस्तों आप यूं ही आपना प्यार बनाये रखिये हम आपके लिए और भी हेल्पफुल जानकारी लाते रहेंगे। पोस्ट को पूरी पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यबाद ,आपका दिन शुभ हो।

Pramod Saini

Welcome! Thank you for visiting www.pramodsaini.com - a place where you can uncover the secrets of making money online. I am Pramod Saini, your companion and a fellow traveler in the world of making money online.

Leave a comment