How To Prepare Your Website For Adsense Approval In Hindi – Intently Approval By Pramod Saini

Rate this post

दोस्तों आज की पोस्ट में हम जानेंगे की How to prepare your website for Adsense Approval In Hindi, दोस्तों अगर आपका भी एक ब्लॉग है तो आप मेरे बताये गए टिप्स को फॉलो करके अपनी वेबसाइट को एडसेंस अप्रूबल के लिए रेडी कर सकते हैं.

How to prepare your website for Adsense Approval In Hindi
How To Prepare Your Website For Adsense Approval In Hindi – Intently Approval By Pramod Saini

ज़्यदातर ब्लॉगर्स का यही सबाल रहता है की अपने ब्लॉग पर गूगल एडसेन्स अकाउंट कैसे अप्रूवल कराएं, 90% ब्लॉगर एडसेन्स अप्रूबल नहीं करा पाते हैं और इस समस्या  से परेशान होकर ब्लॉगिंग  करना छोड़ देते हैं खासकर नए ब्लॉगर के लिए इसका कारण है की उन्हें एडसेन्स की पालिसी के बारे नहीं पता होगा

Adsense Account Approval कैसे प्राप्त करें: How to prepare your website for Adsense Approval In Hindi 

Adsense से अप्रूवल लेने के लिए आपका ब्लॉग कम से कम 2 महीने पुराना होना चाहिए और आपके ब्लॉग में कम से कम 25 आर्टिकल लिखे होने चाहिए इसके अलावा और भी टॉपिक हैं जो Adsense Approval के लिए बहुत जरूरी हैं !

Supported languages

​​How to prepare your website for Adsense Approval In Hindi: एडसेन्स सभी तरह की language को सपोर्ट नहीं करता है इंडिया में आप हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू, तमिल, बंगाली, भाषा में ब्लॉग बनाकर उसे एडसेन्स के लिए अप्रूव करा सकते हैं इंडिया में कुछ भाषा है जिनको एडसेन्स सपोर्ट नहीं करता, तेलगु, मराठी, कनाडा, गुजरत, etc.

कॉपीराइट FREE IMAGE

आपके ब्लॉग में किसी अन्य वेबसाइट की कॉपीराइट IMAGE नहीं होनी चाहिए, ध्यान रखें कि ब्लॉग के लिए Google.com पर खोज करके अपने ब्लॉग के लिए कोई भी IMAGE डाउनलोड न करें अन्यथा ऐडसेंस आवेदन खारिज कर दिया जाएगा! कॉपीराइट फ्री इमेज download करने के लिए आप pixabay वेबसाइट का use कर सकते हैं.

Unique Content

How to prepare your website for Adsense Approval In Hindi,

कुछ लोग क्या करते हैं किसी दूसरी साइट से कंटेंट कॉपी करके अपने ब्लॉग पर पेस्ट कर देते हैं, जिससे कॉपीराइट का इश्यू आता है और अगर आप एडसेंस के लिए अप्लाई करते हैं तो एप्लीकेशन रिजेक्ट हो जाती है, किसी और के कंटेंट का ध्यान रखें साइट अपने ब्लॉग पर कॉपी पेस्ट बिल्कुल न करें, क्योंकि एडसेंस आपके कंटेंट को चेक करता है, उसे लगता है कि आपने दूसरी साइट से कंटेंट कॉपी किया है, तो एडसेंस आपके आवेदन को अस्वीकार कर देगा!

Responsive theme

How to prepare your website for Adsense Approval In Hindi

आपके ब्लॉग का डिज़ाइन में सरल और पेशेवर होना बहुत ज़रूरी है, इसलिए आपको अपने ब्लॉग पर सही टेम्पलेट का उपयोग करना चाहिए, साथ ही उसे उचित तरीके से अनुकूलित भी करना चाहिए!

महत्वपूर्ण पेज बनाएं

ब्लॉग बनाने के बाद आपको एक बात का खाश ध्यान रखना है की आप अपने ब्लॉग में कुछ जरुरी पेज जरूर बनाएं जैसे-कॉन्टेक्ट पेज अबॉउटस पेज,प्राइवेसी पालिसी,डिस्क्लेमर,आदि! जिससे गूगल को पता चलेगा की आप  एक पेशेवर ब्लॉगर हैं और आप Google के अनुसार काम कर रहे हैं।

Number of articles on the blog

गूगल एडसेंस का अप्रूवल पाने के लिए आपके ब्लॉग पर कम से कम 25 आर्टिकल्स का होना जरूरी है नहीं तो आपको Google Adsense का अप्रूवल नहीं मिलेगा! आप जितनी भी पोस्ट लिखेंगे वह सब unique और साथ में 700 से 800 शब्द की होनी चाहिए ! 

वेबसाइट की स्पीड

How To Prepare Your Website For Adsense Approval In Hindi

एडसेंस अप्रूवल के लिए हमारी वेबसाइट की स्पीड भी काफी मान्य रखती हैं गूगल एडसेन्स के अप्रूवल लेने से पहले हमे अपनी वेबसाइट की स्पीड को चैक कर लेना चाहिए ! अगर वेबसाइट की लोडिंग स्पीड काफी कम होती है तो एडसेन्स का अप्रूवल मुश्किल से मिलता है

Read More: Website me 404 error kaise thik kare 

Adsense अप्रूवल होने में कितनी दिन लगते हैं

गूगल एडसेंस का अप्रूवल प्राप्त करने में सामान्यतः कितने दिन लगते हैं इसका निर्धारण करना मुश्किल है, क्योंकि इसका समय अनेक कारणों पर निर्भर करता है। लेकिन अधिकांश लोगों को लगभग 1 सप्ताह से 1 महीना के बीच का समय इंतजार करना पड़ता है। इसके लिए कुछ नियम हैं जिन्हें आप अपना सकते हैं:

How to prepare your website for Adsense Approval In Hindi: सबसे पहले आपको गूगल एडसेंस के लिए खाता बनाना होगा। आपको अपनी वेबसाइट का URL और अन्य आवश्यक जानकारी प्रदान करनी होगी। जैसा की हमने आपको इसी आर्टिकल में आपको बता रखा है.

Conclusion

आज की इस पोस्ट के माध्यम से हमने जाना ”How to prepare your website for Adsense Approval In Hindi”दोस्तों अगर आपका भी एक ब्लॉग या वेबसाइट है तो आप इस आर्टिकल के दुवारा बताये गए टिप्स को फॉलो करके अपनी वेबसाइट को एडसेंस अप्रूबल के लिए रेडी कर सकते हैं.दोस्तों यदि आपके मन में ब्लॉग्गिंग या एफिलिएट मार्केटिंग से सम्बंधित कोई प्रश्न है तो हमे कमेंट करके जरूर बताएं।हम आपके प्रश्न का उत्तर आर्टिकल के माध्यम से इस साइट पर पब्लिश क्र देंगे! धन्यबाद

Pramod Saini

Welcome! Thank you for visiting www.pramodsaini.com - a place where you can uncover the secrets of making money online. I am Pramod Saini, your companion and a fellow traveler in the world of making money online.

Leave a comment