Online Paise Kamane ka Sahi Tarika 🔥🔥🔥Rs.50,000/1Month

5/5 - (1 vote)

नमस्कार दोस्तों आज के इस लेख में हम जानेंगे Online Paise Kamane ka Sahi Tarika क्या होता है। दोस्तों अगर आपको आनलाइन पैसा कमाना है तो सबसे ज्यादा जरूरी होता है कि आनलाइन पैसा कमाने की स्किल्स को सीखना। दोस्तों आप जिस मेथड से आनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं तो उस मेथड की आपको तरह जानकारी प्राप्त करनी होगी। तभी आप इन्टरनेट के माध्यम से आनलाइन पैसा कमा सकते हैं। इसलिए आपको Online Paise Kamane ka Sahi Tarika आना चाहिए।

Online Paise Kamane ka Sahi Tarika 🔥🔥🔥
Online Paise Kamane ka Sahi Tarika 🔥🔥🔥

Online Paise Kamane ka Sahi Tarika क्या है

दोस्तो अगर आपको आनलाइन पैसा कमाना है चाहे वह यूट्यूब से हो, या Affiliate marketing हो, या Stock Marketing हो’ मतलब कुछ भी हो, सबसे पहले हमें उस स्किल्स को लर्न करना है तभी हम आनलाइन पैसा कमा सकते हैं। ज्यादातर लोग पैसा लेकर आते हैं और यूट्यूब पर प्रॉफिट की विडियो देखी फिर वह पैसा स्टॉक मार्केट में डाल दिया, उसके बाद कंगाल हो गए। क्योंकि कुछ सीखा तो था ही नहीं। और कुछ लोग आते हैं होस्टिंग डोमेन खरीद लेते हैं ब्लॉग बनाते हैं और ब्लॉग फेल हो गया, क्योंकि कुछ सीखा तो था ही नहीं फिर ब्लोग्गिंग करना भी छोड़ देंगे।

इसलिए मैं कहता हूं स्किल्स को सीखो, क्योंकि उन लोगों ने भी सीखा है वो कहते हैं पहले आप सीखो उसके बाद पैसा आयेगा। दोस्तों अगर आप सच में किसी भी प्लेटफार्म से पैसा कमाना चाहते हों तो मैं आपको सोर्ट में एक बात बताना चाहता हूँ की आप अपनी पसंद की स्किल को चुन लो, और दर दर मत भटको, जैसे आज आप Affiliate marketing कर रहे हो, दो दिन बाद ब्लोग्गिंग कर रहे हो, फिर चार दिन के बाद Stock Marketing कर रहे हो, उसके अगले दिन फेसबुक से पैसा कमा रहे हो। तो क्या फायदा है जगह जगह भटकने से, अगर आपको आनलाइन पैसा ही कमाना है ना तो एक स्किल को इतना अच्छे से सीख लो टाइम देकर की आप उस स्किल में महारत हासिल कर लो, फिर एक दिन में 10 हजार किया 10 लाख रुपये भी कमाना आसान होगा। यूट्यूब पर बहुत सारे ऐसे ट्रेडर्स हैं जो एक दिन में 10 लाख छोडो, एक करोड़ तक का प्रॉफिट एक दिन में कर लेते हैं।

Online Paise Kamane Ki Sahi Skills क्या है?

दोस्तो अगर आपने इन्टरनेट के माध्यम से आनलाइन पैसा कमाने का मन बना ही लिया है तो मैं आपको एक एक करके उन सभी स्किल्स के बारे में कम्पलीट जानकारी दूंगा। जोकि एक दम रियल है और यही Online Paise Kamane ka Sahi Tarika भी है।

1.Blogging

आनलाइन पैसा कमाने के लिए आप ब्लोग्गिंग सीख सकते हैं। अपना एक ब्लॉग बनाकर आर्टिकल को पब्लिश कर सकते हैं। ये काम करना काफी आसान है लेकिन इसे अच्छी तरह समझने के लिए आपको स्किल की जरूरत होती है।

दोस्तो ब्लोग्गिंग को अच्छी तरह से सीखने के लिए लगभग 6 महीने का समय लग सकता है ब्लोग्गिंग करना केवल आर्टिकल लिखकर पब्लिश करना नहीं होता। बल्कि उसे गूगल में रैक कराना पड़ता है। keywords reserch करनी होती है आर्टिकल लिखकर उसका seo करना पड़ता है, Backlink बनाने होते हैं तब जाकर आर्टिकल गूगल के सर्च इंजन में आता है। इसलिए सबसे पहले आपको ब्लोग्गिंग को अच्छी तरह सीखना होगा। दोस्तों इसलिए मैं कहता हूं स्किल्स को सीखो। फिर सब काम आसान है।

ब्लोग्गिंग को अच्छी तरह से सीखने के लिए यूट्यूब पर काफी सारे अच्छे ब्लोगर्स हैं बहां से आप इस स्किल को फ्री में खीख सकते हैं। यूट्यूब पर अच्छे ब्लोगर्स के नाम हैं जैसे पवन अग्रवाल सर, शतीश सर, राहुल उपमन्यु सर, करन Ghotra सर, प्रीतम नागराले, ब्लौगर विकास। जो आपको ब्लोग्गिंग को अच्छी तरह से सीखाने में आपकी मदद करेंगे। आप इनके चैनल को ज्वाइन कर के ब्लोग्गिंग को सीख सकते हैं।

दोस्तो ब्लोग्गिंग को आप अच्छी तरह से सीख जाते हैं तो आप इससे काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। इसमें इतना पैसा है की आपके सपने कम पड़ जायेगें लेकिन पैसा खत्म नहीं होगा। लेकिन आपको इसे अच्छी तरह सीखना होगा। ब्लोग्गिंग में आप काफी तरीकों से पैसा कमा सकते हैं जैसे Google AdSense के विग्यापन अपने ब्लॉग पर लगाकर, Affiliate Marketing के द्वारा, Guest Posting के द्वारा, आनलाइन कोर्स सेलिंग के द्वारा।

2. YouTube

दोस्तो अगर आप यूट्यूब के माध्यम से आनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं तो भी आपको खीखना पडेगा। आप सभी को पता है आजकल हर बन्दा यूट्यूब पर आना चाहता है लेकिन आज के समय में कंपटीशन इतना बढ गया है की विडियो पर ब्यूज लाना भी मुश्किल सा लगता है इसलिए आपको यूट्यूब को भी अच्छी तरह से सीखने की जरूरत है तभी आप यूट्यूब से कमाई कर सकते हैं।

यूट्यूब पर काम करने के लिए आपको विडियो एडिटिंग खीखना होगा, यूट्यूब थमनैल बनाना सीखना होगा, वाइस रिकॉर्ड करना सीखना होगा, विडियो का seo करना सीखना होगा। तभी आप यूट्यूब से कमाई कर सकते हैं।

दोस्तो YouTube से भी काफी अच्छी कमाई होती है यूट्यूब से भी काफी तरीकों से पैसा कमा सकते हैं जैसे Google AdSense, Affiliate marketing, Online Course Selling, इत्यादि।

3. Affiliate marketing

Affiliate marketing सीख कर भी Online Paise Kamane ka Sahi Tarika है, इससे भी आप काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। लेकिन आपको इसे अच्छी तरह सीखना होगा की कैसे एफिलिऐट मार्केटिंग काम करती है, कौन सा प्रोडक्ट हमें सेल करना है, कौन सा प्रोजेक्ट हमें किन लोगों को सेल करना चाहिए, इत्यादि।

Affiliate marketing को अच्छी तरह से सीखने के लिए लगभग 6 महीने का समय लग सकता है। जब आप Affiliate marketing पूरी तरह से सीख जाते हैं तो आप आनलाइन पैसा काफी आसानी से कमा सकते हैं। Affiliate marketing कैसे सीखना है इसके लिए भी हमने काफी आर्टिकल लिखकर पब्लिश किये हैं। आप हमारी बेवसाइट पर उन सभी आर्टिकल को पढ़कर जानकारी ले सकते हैं।

Conclusion

दोस्तो आज की पोस्ट के माध्यम से हमने Online Paise Kamane ka Sahi Tarika जाना। दोस्तों अगर आपको आनलाइन पैसा कमाना है तो आप एक ही तरीका चुनें जो आपको इनमें से अच्छा लगता है। ये सभी ऐसे तरीके हैं जहां से लोग लाखों रुपये कमा रहे हैं। दोस्तों लास्ट में आपको यही सलाह दुगां की आप उसे अच्छी तरह से सीख लें फिर आप काम करें। धन्यवाद।

Pramod Saini

Welcome! Thank you for visiting www.pramodsaini.com - a place where you can uncover the secrets of making money online. I am Pramod Saini, your companion and a fellow traveler in the world of making money online.

Leave a comment