Paytm Se Paise Kaise Kamaye: Paytm And Earning Opportunities

Rate this post

आज के इस लेख में हम जानेंगे “Paytm Se Paise Kaise Kamaye” के बारे में स्टेप बाय स्टेप कम्पलीट जानकारी ! दोस्तों जैसा की आपको पता ही हैं की ऑनलाइन भुगतान Paytm एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो सिर्फ payments को आसान बनाता है,बल्कि यह हमें ऑनलाइन पैसे कमाने का मौका भी देता हैं

आज के समय में काफी ऐसे यूटूबर और ब्लॉगर हैं जो Paytm से लाखों रुपए महीने के कमा रहे हैं।. इसमें Cashback से लेकर affiliate marketing तक, Paytm आपको ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके देता है. आज हम जानेंगे कैसे हम Paytm का इस्तेमाल करके पैसे कमा सकते हैं। और अपनी कमाई को बढ़ा सकते हैं.

 Paytm Se Paise Kaise Kamaye
Paytm Se Paise Kaise Kamaye

जो लोग ऑनलाइन पेमेंट करते हैं उन्हें paytm के बारे में अच्छे से जानकारी होगी। paytm से money भुगतान के साथ। paytm से खरीददारी भी की जाती है इसमें हम UPI के जरिये पेमेंट ले भी सकते हैं और पेमेंट कर भी सकते हैं। और paytm हमें फ्री में सेविंग अकाउंट खोलने की सेवा भी देता हैं जिसे हम paytm पेमेंट बैंक के नाम से जानते हैं।

paytm की सहायता से हम बिल भुगतान ,फ़ोन रिचार्ज ,डिश रिचार्ज भी कर सकते हैं। और paytm की सहायता से आप घर में रोज इस्तेमाल होने वाला सामान भी ऑनलाइन मगाकर अपने पैसो की बचत कर सकते हैं क्योकि इसमें cashback भी मिलता रहता है.

पेटीएम से आप किस तरह से पैसे कमा सकते हैं इसके बारे मैं आज हम डिटेल में जानकारी देने वाले हैं। लेकिन सबसे पहले पेटीएम पर account होना जरूरी हैं तभी आप पेटीएम से कमाई कर सकते हैं। पेटीएम किसे कहते हैं और paytm पर account कैसे बनाएं, और paytm se paise kaise kamaye, जानते हैं पूरी जानकारी।

Paytm के बारे में जानकारी?

Application NamePaytm: Secure UPI Payment
Founder Nameविजय शेखर शर्मा
Application Categoryऑनलाइन मोबाइल पेमेंट
Head Officeनोएडा उत्तर प्रदेश
Founded Year2010
Application Rating4.5 से 5 Star
Download Users11 करोड़

Paytm किसे कहते हैं ( What Is paytm In Hindi )

Paytm का मतलब होता है “Pay Through Mobile” यानी मोबाइल से ऑनलाइन पेमेंट करना। इसका पूरा नाम “Pay Through Mobile”होता हैं लेकिन सॉर्ट मैं “Paytm”के नाम से इस्तेमाल करते हैं। पेटीएम एक डिजिटल wollet और पेमेंट प्लेटफार्म है जिसके जरिए हम Recharge, Online Transaction,Bill Payments, और ऑनलाइन खरीददारी करते हैं।

“Pay Through Mobile” यानी “Paytm” के Founder Vijay Shekhar हैं। जिन्होंने इस Paytm Consept को Launch क्या है जिससे यूजर अपने smart phone से ऑनलाइन transaction आसानी से कर सकते हैं यह एक बहुत ही सिक्योर ट्रांजैक्शन है ऑनलाइन पेमेंट करने का।

Paytm ने अपनी सर्विसेज को समय समय पर expand क्या है और यह आज एक सबसे विश्वसनीय प्लेटफार्म है। जहां आप काफी तरह की पेमैंट transaction के साथ साथ काफी तरह की सर्विस भी कर सकते हैं।

  1. मोबाइल रिचार्ज और बिल पेमेंट: paytm की शुरुआत सबसे पहले Mobile Recharge और Bill Payments से शुरू हुई थी। Log Mobile Phone के Recharges और bills करने में इसका उपयोग किया करते थे।
  2. Paytm wallet: Paytm wallet एक Digital Wallet होता है। जिसमे आप अपने पैसे store कर सकते हैं इसमें आपका पैसा एक दम सुरक्षित रहता है। Paytm के माध्यम से आप ऑनलाइन पेमेंट भी कर सकते हैं। और आप इसमें अपने पैसे जमा करने के लिए आप net banking UPI और क्रेडिट and Debit card का उपयोग कर सकते हैं।
  3. UPI से लेन देन: दोस्तो Paytm की मदद से आप UPI लेन देन kar सकते हैं। यह सुविधा भी हमें paytm द्वारा दी गई है जिसकी मदद से आप अपने पैसों को डायरेक्ट UPI की मदद से अपने sevings account में trancfer कर सकते हैं।
  4. Online Sopping: Paytm Mall Platform पर आप काफी तरीकों की शॉपिंग कर सकते हैं। जैसे Fashion, Electronic, Books, Home Applications, Beauty Products, और भी कई तरह की शॉपिंग आप Paytm Mall Platform पर कर सकते हैं।
  5. Financial Services: Paytm ने अपने प्लेटफार्म पर Financial services का भी लाभ उठा सकते हैं। क्योंकि Paytm Platform ने Financial Services को भी अपने प्लेटफार्म पर शामिल किया है। जैसे Paytm Payment Bank, Loans, Insurance, Investment जैसी सर्विस शामिल हैं।
  6. Tickets Booking: Paytm से आप Train, Bus, Movies, Flights का टिकट भी बुक कर सकते हैं।
  7. Business Solutions: Paytm For Business Platform व्यावसायिक स्थापनाओ के लिए भी उपलब्ध है, जिससे वह डिजिटल पेमेंट और Transaction को अच्छे तरीके से Manage कर सकते हैं।

Paytm Se Paise Kase Kamaye ( How To Earn Money From Paytm)

Paytm Se Paise Kaise Kamaye: paytm से पैसे कमाने के अलग-अलग तरीके होते हैं लेकिन इन सभी तरीको से पैसे कमाने के लिए समय और मेहनत की भी जरुरत होती हैं तभी हम paytm की मदद से पैसे कमा सकते हैं। paytm से किन किन तरीको से पैसे कमा सकते हैं इनके बारे में हम आज विस्तार से जानते हैं।

Cashback and Offers se Paytm Se Paise Kaise Kamaye

Paytm के Cashback और offers का इस्तेमाल करके आप ऑनलाइन transaction पर भी अपने पैसों की बचत कर सकते हैं। यह एक बहुत ही अच्छा तरीका है जिससे आप अपने होने वाले खर्चे को कम कर सकते हैं।

लेकिन आज के समय में Paytm ने कैशबैक offers काफी कम कर दिया है Paytm इसके अलावा कूपन काफी देने लगा है जिससे आपकी sopping पर आपको काफी छूट मिल जायेगी और आपकी सॉपिंग से पैसों की बचत हो सकती है।

सबसे पहले हम आपको बताएंगे की आप इस paytm application को कैसे डाउनलोड कर सकते हैं। हम इसके लिए कुछ steps बता रहे हैं आप इन सभी steps को फॉलो करके paytm application को डाउनलोड कर सकते हैं।

  1. Paytm Application डाउनलोड करें: दोस्तो सबसे पहले आपको paytm की official App को डाउनलोड करना होगा। यह आपको प्ले स्टोर पर मिल जायेगा। यदि आपने पहले से ही इस ऐप को डाउनलोड कर रखा है तो आप उसमे लॉग इन करें।
  2. Cashback Offers को चैक करें: Paytm App में अक्सर cashback और offers के Section available होते हैं जहां पर आपको offers, coupon, और कैशबैक की details मिलती है। आप उन cashback, Offers section में जाकर ऑफर की जॉच कर सकते हैं।
  3. Offers Select करें: आपको जिन product या services पर ऑफर मिल रहा है उन्हें select करें। यह offers अलग अलग categories में हो सकते हैं जैसे -moblie रिचार्ज,bill payment, travels, sopping,etc.
  4. Offer T&C को पढ़ें: हर offers के साथ terms and conditions होते हैं जिनको आप जरूर पढ़ें।offer को कैसे आपको प्राप्त करना हैं यह जानकारी आपको terms and conditions में साफ लिखा होता है। जिनको आप आसानी से समझ सकते हैं।
  5. Promo Code का इस्तेमाल करें: दोस्तों काफी offers के लिए आपको Promo Code या कूपन कोड का इस्तेमाल करना होता है, जब आप payment process में होते हैं वहीं पर आप promo Code डालकर इंटर करें फिर अप्लाई करें।
  6. Transaction Complete करें: offer के fulfill करने के बाद आप अपना transaction complete करें फिर कैशबैक या डिस्काउंट automatically आपके account में credit हो जायेगा।
  7. Cashback Verification करें: कुछ ऑफर्स में Cashback आपके account में तुरंत आ जाता है। वल्कि वेरिफिकेशन के लिए कुछ टाइम लग सकता है इस तरह के cases में आप ट्रांजैक्शन stutus में जाकर chack कर सकते हैं।
  8. Cashback Use करें: Cashback मिलने पर आप इसे अपने Paytm wallet balance से transaction में इस्तेमाल कर सकते हैं, यह balance mobile recharge,bill payment, और ऑनलाइन sopping मे यूज कर सकते हैं।

Paytm First game se paise kaise kamaye

Paytm First game भी Paytm के द्वारा ही लॉन्च किया है इस गेम को खेलकर काफी लोग आनलाइन पैसा कमा रहे हैं। यह एक आनलाइन गेमिंग एप्प है इस गेम को खेलकर आप भी रियल मनी जीत सकते हैं। Paytm First game के अन्दर और भी कई गेम्स होते हैं जैसे – ludo, block puzzle, quiz, fantasy cricket इत्यादि।

Paytm First game में आप teen Patti gold, jelly crush, fantasy cricket caption, poker, boncy duck, cooking, rainbow farm, ludo, endless, etc games खेलकर पैसे कमा सकते हैं।

Paytm First game ko download kaise kare

Paytm First game को प्लेस्टोर पर काफी लोग तलाश करते हैं लेकिन यह Paytm First game प्लेस्टोर पर उपलब्ध नहीं है इस गेम को डाउनलोड करने के लिए आपको अपने मोबाइल फोन में क्रोम ब्राउजर में जाकर Paytm First game लिखकर सर्च करना है आप बहां से इस Paytm First game को डाउनलोड कर सकते हैं।

read more also:

Conclusion

पोस्ट में आपने जाना “Paytm Se Paise Kaise Kamaye” के बारे में कम्पलीट जानकारी। यह पोस्ट आपको अच्छी लगी हो तो इसे आगे भी अपने दोस्तों में जरूर शेयर करें. अगर आप ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बंधित या ब्लॉग्गिंग और डिजिटल मार्केटिंग से सम्बंधित और भी जानकारी चाहते हैं तो आप इस ब्लॉग पर विजिट करते रहे। क्योकि इस ब्लॉग पर हम समय-समय पर कंटेंट पब्लिश करते रहते हैं ,पोस्ट को पूरी पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यबाद। आपका दिन सुबह हो.

Pramod Saini

Welcome! Thank you for visiting www.pramodsaini.com - a place where you can uncover the secrets of making money online. I am Pramod Saini, your companion and a fellow traveler in the world of making money online.

Leave a comment