Perineum knowledge Yono Business full Information

Rate this post

आज की पोस्ट के जरिये हम जानेंगे Yono Business के बारे में पूरी जानकारी ! स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने अपने कस्टमर की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एक ऐसे ऐप का निर्माण किया जिस से की उन के  कस्टमर को  किसी भी प्रकार के लेन – देंन में कठिनाइओं का सामना ना करना पड़े और कुछ लेन – देंन  कस्टमर अपने मोबाइल से स्वम कर सके और बैंक  जाने की जरुरत ना पड़े योनो का जन्म सहस्राब्दियों के लिए “ऑनलाइन बाज़ार” बनाने की एसबीआई की प्रारंभिक योजना से हुआ था। 

Yono Business
Yono Business

प्रोजेक्ट लोटस इस प्रोजेक्ट का नाम था. रजनीश कुमार ने बैंक के विकास के पहले चार वर्षों तक इसके अध्यक्ष और एमडी के रूप में कार्य किया। ऐप नवंबर 2017 में जारी किया गया था। Yono Business app एक ऐसा ऐप है जिस में कस्टमर अपनी सुविधा के अनुसार अपने मोबाइल रिचार्ज , टेलीफोन बिल ,बीमा पालिसी आदि का भुक्तान बहुत आसानी से कर सकता है।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप इस एप्लिकेशन (योनो बिजनेस एप्लिकेशन) पर अपना रजिस्ट्रेशन  करा सकते हैं। योनो बिजनेस एप्लिकेशन को भारतीय स्टेट बैंक द्वारा लॉन्च किया गया है, जिसका मुख्य लक्ष्य कॉर्पोरेट और एसएमई लोगों, उदाहरण के लिए छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायियों को एक प्लेटफार्म  देना है। इन ग्राहकों को यहां बैंकिंग सेवाओं तक पहुंचने में कोई परेशानी नहीं होगी।

वास्तव में, इस एप्लिकेशन का उपयोग करने वाले ग्राहकों को विभिन्न वित्तीय प्रविष्टियों या एप्लिकेशन का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी। 

एसबीआई Yono Business एप्लिकेशन 

एसबीआई द्वारा लॉन्च किया गया योनो बिजनेस एप्लिकेशन नवीनतम एप्लिकेशन है जहां नए विचार और कम्प्यूटरीकृत प्रशासन को शामिल किया गया है। ग्राहकों के लिये इसका उपयोग करना बहुत आसान होगा।

इस एक एप्लिकेशन के माध्यम से, कॉर्पोरेट ग्राहकों को कॉर्पोरेट वेब बैंकिंग, ईट्रेड, स्टोर नेटवर्क मनी, मनी द एक्जीक्यूटिव आइटम, ईफॉरेक्स इत्यादि जैसे कई कार्यालयों का लाभ मिलता है।और ये सब ग्राहक अपने फ़ोन के माध्यम से कर सकता है कुछ आसान स्टेप्स में दरअसल, योनो ऐप को एसबीआई सेविंग्स अकाउंट ग्राहकों के लिए डिजाइन किया गया है और योनो बिजनेस को चालू खाते और कॉर्पोरेट ग्राहकों के लिए लॉन्च किया गया है।

इस एप्लिकेशन में ग्राहकों को एसबीआई वेब बैंकिंग के कार्यालय के बारे में पूर्ण जानकारी मिलती है। इस एप्लिकेशन का उपयोग पीएम ई मुद्रा और एसबीआई ई मुद्रा क्रेडिट ग्राहक भी कर सकते हैं।

Yono Business ऐप की शानदार खूबियां

योनो कंपनी ऐप इस स्मार्टफोन एप्लिकेशन का उपयोग करके कार्य करता है, एसएमई आवेदक पूर्व-अनुमोदित ऋण के लिए आवेदन करने में सक्षम हैं। विदेशी मुद्रा से संबंधित सेवाओं और लेनदेन के लिए कम समय की आवश्यकता होती है।

Yono Business

इस संबंध में विदेशी मुद्रा सेवाएं और लेनदेन अब पूरी तरह से डिजिटल हैं। यह उपभोक्ता को ई-फॉरेक्स डैशबोर्ड तक पहुंच प्रदान करता है जहां वह अपने सभी सक्रिय विदेशी मुद्रा-संबंधित ऑर्डर और सौदे देख सकता है।

यह सॉफ़्टवेयर कॉर्पोरेट ग्राहकों को नवीनतम बाज़ार रुझान देखने की भी अनुमति देता है। – ग्राहक ई-फॉरेक्स प्लेटफॉर्म का उपयोग करके शाखा में जाए बिना भी अपने फॉरवर्ड कॉन्ट्रैक्ट्स को ऑनलाइन शेड्यूल कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, आप इसे रद्द भी कर सकते हैं. ग्राहक इसकी परिष्कृत एपीआई तकनीक के कारण इस ऐप से वास्तविक समय में दरें बुक कर सकते हैं। – वृद्ध उपभोक्ता इस ऐप के माध्यम से आयात से लेकर बीमा तक किसी भी चीज़ के लिए क्रेडिट से भुक्तान  दस मिनट से भी कम समय में कर सकते हैं।

योनो एसबीआई बिजनेस रजिस्टर करना 

यदि आप एसबीआई के वर्तमान ग्राहक हैं और आपके पास कोई चालू खता  है, तो आप ‘योनो बिजनेस’ का उपयोग कर सकते हैं। इस एप्लिकेशन में खुद को नामांकित करने के लिए सबसे पहले ‘योनोबिजनेस.एसबीआई’ पर जाएं। इसके बाद, रजिस्टर बटन पर क्लिक करें। योनोबिजनेस लैंडिंग पेज ।

अब, पहले यहां अपनी कॉर्पोरेट विवरण दर्ज करें। इस बिंदु पर, “सिंगल यूजर ” या ” मल्टी यूजर ” चुनें। यदि आपका व्यवसाय  छोटा है और आप अकेले रिकॉर्ड चलाते हैं, तो सिंगल यूजर  का चयन करें, और यदि आपका व्यवसाय बड़ा है, तो मल्टी क्लाइंट का चयन करें। अब अगले पेज पर अपना रिकॉर्ड नंबर दर्ज करके इसे सबमिट  करें। अगले स्टेप  में, आपको जिस आइटम और सेवा की आवश्यकता है उसे चुनें। अब, पूछे जा रहे सभी विकल्प को भरें  यहां।

अब अपना विवरण देखें और फिर सबमिट करें। इसके बाद सभी पीडीएफ फाइलों को डाउनलोड करें और उनमें से एक प्रिंट निकाल लें। अब सभी प्रिंटआउट पर अपना अलग नाम डालकर जांच लें। इन रिपोर्टों को अपने पास जमा करें। होम ब्रांच। मान लीजिए कि आपको इसकी आवश्यकता है, तो आप ‘एनलिस्टमेंट और एप्लिकेशन’ पर टैप करके जब भी अपने आवेदन की स्थिति की जांच कर सकते हैं।

बैंक इसके बाद आपकी सभी जानकारी को सत्यापित करेगा। अनुमोदन के बाद, बैंक आपको ग्राहक आईडी और गुप्त जानकारी देगा शब्द। इसके बाद आप वास्तव में जब भी योनो बिजनेस एप्लिकेशन का उपयोग करना चाहेंगे।

अतिरिक्त YONO ऐप लेनदेन की seemaye 

फास्ट एक्सचेंज: रु. प्रत्येक एक्सचेंज के लिए 50,000 रु. हर दिन 50,000वीज़ा वीज़ा स्थानांतरण: रु. 1,00,000योनो मनी, विक्रेता और बिल किस्त: रु. हर दिन 20,000 रु. प्रत्येक एक्सचेंज के लिए 10,000शुल्क किश्तें, पोर्टेबल टॉप अप, एसबीआई प्री-लोडेड कार्ड: रु. रु. प्रति दिन 5,00,000, प्रत्येक एक्सचेंज के लिए 50,000योनो बिजनेस: रु. हर दिन 2 करोड़एसबीआई एक्जम्प्लरी चेक कार्ड में प्रतिदिन खर्च का ब्रेकिंग प्वाइंट रु. ऑनलाइन एक्सचेंज के लिए 20,000 रु. डिस्कनेक्टेड एक्सचेंजों के लिए 40,000। जहां तक संभव हो, एसबीआई योनो एप्लिकेशन का उपयोग करके क्रेडिट कार्ड में बदलाव किया जा सकता है।यह कुशल मौद्रिक मार्गदर्शन नहीं है. अपनी विशिष्ट स्थितियों के बारे में किसी मौद्रिक सलाहकार से परामर्श करना आदर्श है।

Conclusion

आशा करता हूँ मेरे द्वारा इस आर्टिकल में दी गई जानकारी आप सब को पसंद आएगी और आप सब इस जानकारी से फायदा जरूर लेंगे और में आप सब से ये भी उम्मीद करता हूँ के आप सब को मेरा ये आर्टिकल बहुत पसंद आएगा और मेरे प्यारे दोस्तों में आप सब से गुजारिश करूँगा की  मेरे द्वारा लिखे गये आर्टिकल को पढ़े और उस के बारे में अपने राय कमेंट बॉक्स में जरूर दे जिस से की मैं आप सब केलिये कुछ और नए अच्छे टॉपिक पर आर्टिकल लिख सकूं।

Pramod Saini

Welcome! Thank you for visiting www.pramodsaini.com - a place where you can uncover the secrets of making money online. I am Pramod Saini, your companion and a fellow traveler in the world of making money online.

Leave a comment